Breaking

Monday, July 3, 2023

Welcome To My Blog Post Introduction

Welcome To My First Blog Post

नमस्कार मेरा नाम है मनटन शर्मा और आज हम बात करेंगे ब्लॉग वेबसाइट पोस्ट के बारे में यदि आपने Ecosystem का Affiliate Marketing करने के लिए ब्लॉग वेबसाइट बना लिया है तो आप उस Website में उस Blog में किस तरह से एक New Post लिख सकते हैं जो देखने में प्रोफेशनल लगे । तो इसके लिए मैंने पहले से ही एक आर्टिकल लिख के रख लिया है उसे आर्टिकल को हम ब्लॉग में किस तरह से पोस्ट करेंगे हम अपने Website में किस तरह से पोस्ट करेंगे इसके लिए हमें गूगल के इस मेनू बार पर क्लिक करना है जैसे ही आप इस मेनू बार पर क्लिक करेंगे आपके सामने कुछ ऑप्शन ए जाएगा जिसमें से हमें स्क्रॉल करते हुए नीचे जाना है और हमें इस ब्लॉगर वाले आईकॉन पर क्लिक करना है जैसे ही आप इस आईकॉन पर क्लिक करेंगे हम अपने Blogger के डैशबोर्ड में ए जाएंगे जिसका इंटरफेस आपको कुछ इस तरह से दिखाई देगा यदि आपने पहले से कोई पोस्ट करके रखा है तो वह पोस्ट आपको यहां पर दिखाई देगा मैंने अभी इसमें कोई पोस्ट नहीं किया है इसलिए यहां पर कोई पोस्ट नहीं दिखाई दे रहा तो ब्लॉगर में नया पोस्ट करने के लिए हम यहां न्यू पोस्ट वाले आईकॉन पर क्लिक कर देना है जैसे ही हम इस बटन पर क्लिक करेंगे हमारे सामने कुछ इस तरह का इंटरफेस नजर आएगा

Blog Examples For Beginners

यहां पर हमें उसे पोस्ट का टाइटल लिखना है और इस पूरे एरिया में हमें उसे पोस्ट को लिखना है मैंने उसे पोस्ट को पहले ही लिख के रखा है इसलिए मैं इसे कॉपी कर लेट हूं कॉपी करने के बाद मैं उसे यहां पर कंट्रोल भी इसे पेस्ट कर दूंगा और ये पोस्ट आप यहां पर देख सकते हैं लेकिन यहां पर आप देख सकते हैं की कुछ-कुछ स्पेस बच्चा हुआ है इसे पुरी तरह से कर करने के लिए हमें कंट्रोल ए से सभी को सिलेक्ट कर लेना है और इस वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है जैसे ही हम इस ऑप्शन पर क्लिक करेंगे तो इसमें कई सारे ऑप्शन नजर आएगा जिसमें से हमें सबसे नीचे वाले ऑप्शन जस्टिफाई वाले पर क्लिक कर देना है तो जैसे ही हम इस पर क्लिक करेंगे हमारा यह जो स्पेस है वह खत्म हो जाएगा और यह पूरे पोस्ट को कर कर लगा यहां पर आर्टिकल पेस्ट करने के बाद मैंने यहां पर टाइटल लिख दिया को सिस्टम रजिस्ट्रेशन प्रोसेस यहां पर मैंने कुछ कीवर्ड लिख दिया सिस्टम रजिस्ट्रेशन उसके बाद इस पोस्ट में हमें कुछ इमेज लगाने हैं इसके लिए हमें जहां पर भी इमेज लगाना है वहां पर हमें क्लिक कर देना है मैं इस एरिया में इमेज लगाना चाहता हूं तो मैं यहां पर क्लिक कर दूंगा तो मैंने यहां पर क्लिक कर दिया है उसके बाद हमें यहां पर क्लिक करना है तो जैसे ही हम यहां पर माउस का कलर लेकर जाएंगे यहां पर लिखा हुआ नजर आएगा इंसर्ट इमेज तो हमें इस वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है


उसके बाद यहां पर अपलोड फ्रॉम कंप्यूटर वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है अब हमारे कंप्यूटर का स्टोरेज ब्राउज़र खुला जाएगा यहां से हमें शूज फाइल वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है तो हम शूज फाइल वाले ऑप्शन पर क्लिक करेंगे और यहां पर मैंने कुछ इमेज बनाकर के रखा है तो मैं यहां पर इस इमेज को सिलेक्ट कर लेट हूं सिलेक्ट करने के बाद थोड़ा लोडिंग लेकर उसके बाद हमारे सामने इमेज नजर आने लगेगा उसके बाद हमें इस सिलेक्ट वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है तो जैसे ही हम सिलेक्ट वाले ऑप्शन पर क्लिक करेंगे हमारा इमेज हमारे पोस्ट में एड हो जाएगा तो इस तरह से आप अपने पोस्ट में इमेज को एड कर सकते उसके बाद हमें दूसरा इमेज यहां पर लगाना है तो मैं यहां पर क्लिक करूंगा और फिर से इस इमेज वाले ऑप्शन पर क्लिक करूंगा अपलोड फ्रॉम कंप्यूटर पर क्लिक करूंगा शूज फाइल पर क्लिक करूंगा और जो इमेज मैं यहां पर डालना चाहता हूं उसे सिलेक्ट करूंगा ओपन पर क्लिक करूंगा हमारे सामने इमेज लोड होने लगेगा और अब हमें सिलेक्ट वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है तो हमारे ब्लॉक पोस्ट में या दूसरा इमेज भी एड हो गया है तो इस तरह से हम अपने ब्लॉक पोस्ट पर कई सारे इमेज को एड कर सकते हैं और अब आप देख सकते हैं की यह पोस्ट कुछ इस तरह से दिखे रहा है

Welcome To My Blog Post Introduction

हमें यहां पर स्पेस कुछ ज्यादा ग रहा है इसलिए हम इसे थोड़ा कम कर देंगे और यहां पर क्लिक बटन को दबाएंगे तो हमारा यह स्पेस थोड़ा कम हो जाएगा इस तरह से हम सभी इमेज के साथ कर देंगे अब हमें इस इमेज में जिसमें लिखा हुआ है रजिस्टर का एफिलिएट लिंक लगाना है इसके लिए हम क्या करेंगे सबसे पहले हमें अपने एक सिस्टम में जाना है तो एक सिस्टम में आने के बाद हमें यहां से अपना अपडेट लिंक को कॉपी कर लेना है और यहां पर देखिए एफिलिएट लिंक कॉपी हो गया है उसके बाद हमें फिर से ब्लॉगर में जाना है और इस इमेज पर क्लिक करना है एक बार क्लिक करना है उसके बाद क्लिक करने के बाद हमें इस वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है जी ऑप्शन पर आप आरो लेकर जाएंगे तो यहां पर लिखा हुआ आएगा इंसर्ट और एडिट लिंक तो इस वाले ऑप्शन पर हम क्लिक कर देना है और यहां से इस सभी लिंक को सिलेक्ट जो करके डिलीट कर देना है और अपना एक सिस्टम का अपडेट लिंक पेस्ट कर देना है और हमें ओपन दिस लिंक इन ए न्यू विंडो पर टिक लगा देना है


जब हम इस पर क्लिक करेंगे तो जब कोई उसे इमेज पर क्लिक करेगा तो इकोसिस्टम का रजिस्ट्रेशन पेज दूसरे पेज में खुलेगा इस वाले ऑप्शन पर टिक लगा देना है उसके बाद अप्लाई पर क्लिक कर देना है यहां पर यह कीवर्ड छोटा हो गया है तो इसे हम सिलेक्ट कर लेंगे और यहां से नॉर्मल में जाकर के हमें सब हैडिंग वाले ऑप्शन का चयन करेंगे तो हमारा कीबोर्ड कुछ इस तरह से बड़ा हो जाएगा अब हमें यह चेक करना है की इस इमेज में मैंने जो इकोसिस्टम का आप लेट लिंक लगाया है वह लगा है या नहीं इसके लिए हमें इस इमेज पर क्लिक करना है और फिर से इंसर्ट और एडिट लिंक पर क्लिक करेंगे और यहां से आप देख सकते हैं की इस लिंक में लिखा हुआ है एक सिस्टम onpassive.com क्रिएट लिंक अप्लाई हो गया है और अब आप देख सकते हैं की यह पेज थोड़ा प्रोफेशनल टाइप का दिखे रहा है अब हमें छोटा सा एक और सेटिंग करना है यहां पर हमें लेवल लगाना है आप अपने ब्लॉग में किस किस तरह का पोस्ट लिखेंगे उससे रिलेटेड हम यहां पर लेवल लगाना है तो मैं इस पोस्ट का नाम एफिलिएट मार्केटिंग देने वाला हूं आप अपने इस पोस्ट का नाम जो भी देना चाहते हैं वह दे सकते हैं तो मैं यहां पर लेबल में अब लेट मार्केटिंग लिख देता हूं उसके बाद हमें बाहर कहानी भी क्लिक कर देना है

First Blog Post Examples

लेवल का मतलब हुआ कैटिगरी आप यह पोस्ट किस कैटिगरी का लिख रहे हैं आप जी भी कैटिगरी का पोस्ट लिख रहे हैं उसे कैटिगरी का नाम आपको यहां पर लेबल में देना है तो यह पोस्ट मैं एफिलिएट मार्केटिंग के लिए लिख रहा हूं तो इस कैटिगरी का नाम मैंने अखिलेश मार्केटिंग दे दिया है अब हमें यहां पर दूसरा ऑप्शन नजर ए रहा है पब्लिक साउंड आप इसे कब पब्लिश करना चाहते हैं तो मैं यहां पर इसे अभी थोड़ी डर बाद पब्लिश करने वाला हूं इसलिए मैं इसे ऐसे ही छोड़ दूंगा यदि आप इसे बाद में पब्लिश करना चाहते हैं तो इस पर क्लिक करके आप आप जी दिन भी पब्लिश करना चाहते हैं उसका डेट और टाइम यहां पर आपको दे देना है तो ये पोस्ट शेड्यूल में चला जाएगा उसके बाद यहां पर तीसरा ऑप्शन है परमालिंग का तो यहां पर इस ब्लॉक पोस्ट का लिंक दिखाए जा रहा है जो आप यहां पर टाइटल में कीवर्ड डालेंगे वही कीवर्ड आपके इस लिंक के साथ जुड़ जाएगा यदि आप कोई दूसरा लिंक बनाना चाहते हैं

Welcome To My First Blog Post

आप उसे लिंक में कोई दूसरा नाम देना चाहते हैं तो यहां पर आप कस्टम परमा लिंक पर क्लिक करके आप दूसरा नाम भी दे सकते हैं मैं इसे ऑटोमेटिक ही रहने देता हूं इसलिए मैं इसके साथ कोई बदलाव नहीं करूंगा और मैं अभी से क्लोज कर देता हूं उसके बाद यहां पर है लोकेशन आप यहां पर लोकेशन भेज सकते हैं मैं यहां पर इंडिया दे देता हूं उसके बाद यहां पर ऑप्शन है ऐसे ही छोड़ देते हैं इसके बड़े में हम बाद में बात करेंगे और अभी यह मेरा पोस्ट पुरी तरह से रेडी हो गया है अब बस हमें इसे पब्लिक करना है पब्लिश करने के लिए हम इस पब्लिश वाले बटन पर क्लिक कर देंगे तो जैसे ही हम पब्लिश वाले बटन पर क्लिक करेंगे तो यहां पर एक पॉप मैसेज आएगा उसे मैसेज में हमें कंफर्म वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है तो जैसे ही हम कंफर्म वाले ऑप्शन पर क्लिक करेंगे हमारा पोस्ट पब्लिक हो जाएगा अब इस पोस्ट को देखने के लिए हमें माउस का कलसर यहां पर लेकर जाना है तो यहां पर एक ऑप्शन दिखेगा भी का तो बस हमें इस ऑप्शन पर क्लिक कर देना है क्लिक करते ही हमारा पोस्ट कुछ इस तरह से नजर आएगा इस तरह से यहां पर पोस्ट नजर ए रहा है और यहां पर ये बटन दिया गया है या पोस्ट पढ़ने के बाद जब कोई इस बटन पर क्लिक करेगा तो मैं अभी चेक करके आपको दिखा देता हूं

Welcome To My Blog Introduction

जैसे ही मैं इस बटन पर क्लिक करूंगा सीधा हम एक सिस्टम के रजिस्ट्रेशन के यूजर में जुड़ता जाएगा तो इस तरह से आप एक प्रोफेशनल ब्लॉक पोस्ट लिख करके और उसे पोस्ट को शेर करके आप अपने एक सिस्टम में यूजर की संख्या को बड़ा सकते हैं यदि आपको इन सभी इमेज की जरूर है तो आपको बस इस इमेज पर क्लिक करना है और से इमेज वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है तो यह इमेज से हो जाएगा तो इस तरह से आप सभी इमेज को अपने लिए डाउनलोड कर सकते हैं वही यदि आप इस पोस्ट को कॉपी करना चाहते हैं तो बस आपको यहां से इस तरह से सिलेक्ट कर लेना है और इस पर क्लिक करके कॉपी कर लेना है और इसे आप कहानी भी पेस्ट कर सकते हैं इस तरह से यह पेस्ट हो जाएगा इसी तरह से बारी-बारी से आप सभी पैराग्राफ को कॉपी करके पेस्ट करके पूरा आर्टिकल को कॉपी कर सकते हैं इस पोस्ट को मैं अपने व्हाट्सएप ग्रुप में शेर कर दूंगा वहां से आप इस पोस्ट को देख सकते हैं और इस पोस्ट के इमेज को और इस पोस्ट के आर्टिकल को कॉपी करके एडिट करके अपने लिए उसे कर सकते हैं यदि आपने मेरे व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन नहीं किया है तो उसका लिंक मैं कमेंट में पी कर दूंगा इस वीडियो से संबंधित यदि आपके मां में कोई सवाल है तो आप हमें नीचे कमेंट में पूछ सकते हैं यदि आप हमारे चैनल पर पहले बार आए हैं और इस तरह का वीडियो देखना पसंद करते हैं तो चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें आज के लिए बस इतना ही मिलते हैं अगले वीडियो में नए टॉपिक के साथ जय हिंद



No comments:

Post a Comment

Onpassive Join कैसे करें